Podcast on Comedian Biographies

Podcast - Comedian - Biography

सुनिए और देखिए एक शानदार पॉडकास्ट चैनल - bv ka tv यहाँ आपको मिलेंगी बहुत ही गहरी शोध की गई भारतीय फिल्म के हास्य अभिनेताओ की जीवनियों का संग्रह इसमें भारतीय सिनेमा के ब्लैक एण्ड व्हाइट जमाने से लेकर आज के नए सिनेमा में काम कर रहे हास्य अभिनेताओ के जीवन को फिल्म के रूप में दर्शाया गया है आप सुन भी सकते है और देखना चाहे तो देख भी सकते है आज ही सबस्क्राइब कीजिए हमारे यूट्यूब चैनल को जिनका लिंक नीचे है ।

Biography का चैनल - https://www.youtube.com/@BVKaTV

सिनेमा के अनसुने किस्सों के लिए - https://www.youtube.com/@BVKATV-BOLLYWOODTALKIES

Podcast - A Collection of Hindi Films Celebrities Biography.

वर्षों से भारतीय सिनेमा के प्रति हमारी दीवानगी फिल्मों के कलाकारों को स्टार और सूपस्टार बनाती चली आ रही है हम उन्हे सिनेमा की स्क्रीन पर देख कर उनसे भावनात्मक जुड़ाव बना लेते है और उनके जैसे बन जाना भी चाहते है और उनके जीवन संघर्ष को जानने की भी हम में रुचि रहते है की अमुक कलाकार ने किस तरह जीवन को बिताया वो फिल्म में कैसे आए उनका जीवन साथी कौन है कितनी नेट वर्थ है उनका बचपन कैसा था कहाँ तक पढे है किस फिल्म में क्या रोल रहा ऐसे तमाम सवाल हम जानना चाहते है और इन सवालों की प्यास को बुझाने के लिए जीवनी देखने का मन करता है और इसीलिए हमारा प्रयास आप तक सच्ची और अच्छी जानकारिया लाने का है तो देर न कीजीए और क्लिक कीजिए नीचे लिंक पर और bv ka tv की बायोग्राफी की दुनिया में आपका स्वागत है ।

हिन्दी फिल्मों के हास्य अभिनेता

हास्य कलाकार या कॉमेडियन वह व्यक्ति होता है जो दर्शकों को हंसाकर उनका मनोरंजन करना चाहता है । यह चुटकुलों या मनोरंजक स्थितियों के माध्यम से, या मूर्खतापूर्ण अभिनय (जैसे स्लैपस्टिक में ), या प्रोप कॉमेडी को नियोजित करने के माध्यम से हो सकता है । एक हास्य अभिनेता जो सीधे दर्शकों को संबोधित करता है उसे स्टैंड-अप कॉमेडियन कहा जाता है ।

महमूद

महमूद अली खान उर्फ महमूद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता रहे हैं जिन्होंने यूं तो विभिन्न भूमिकाएं निभाईं लेकिन उन्हें पहचान मिली उनकी हास्य अभिनय से। चार दशक से भी ज्यादा समय हिंदी सिनेमा में बिताने वाले महमूद ने 300 से अधिक फिल्में की हैं।

टुनटुन

उमा देवी खत्री, जिन्हें बॉलीवुड में टुनटुन नाम से पहचान मिली, को हिंदी फिल्मों की पहली महिला हास्य कलाकार का दर्जा प्राप्त है। जॉनी लीवर -महमूद के बाद बॉलीवुड में जॉन प्रकाश राव जनुमाला उर्फ जॉनी लीवर ने भी कॉमेडी के रास्ते को अपनी मंजिल मान लिया और सबसे अपना लोहा मनवा लिया।

अरशद वारसी

फ्लॉप फिल्मों से अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाले अरशद का हिंदी फिल्मों में आगमन बहुत अच्छा नहीं रहा। लेकिन उनकी किस्मत में फ्लॉप एक्टर बनकर बॉलीवुड से जाना नहीं बल्कि कॉमेडी के दम पर अपनी पहचान बनाना लिखा था।

राजपाल यादव

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के विद्यार्थी रहे राजपाल यादव ने छोटे पर्दे पर ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ धारावाहिक में काम करने के साथ ही अपनी अदाकारी के जौहर दिखाने शुरू कर दिए थे। हंगामा, भूल-भुलैया, फिर हेराफेरी आदि उनकी कुछ प्रमुख फिल्में हैं।[

हास्य अभिनेता का अर्थ वह अभिनेता होता है जो अपने अभिनय के माध्यम से लोगों को हँसा देता है। हिंदी फिल्मों में कुछ लोग इसी कार्य के लिए विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं जैसे जॉनी वॉकर, महमूद, जगदीप, ओम प्रकाश, जानी लीवर, टुनटुन, गोवर्धन असरानी, कादर खान, पेन्टल, राजपाल यादव आदि। कुछ मुख्य पात्रों ने भी हास्य अभिनय का खूब प्रदर्शन किया है जैसे गोविन्दा, ऋतेश देशमुख, आदि कलाकार।

पॉडकास्ट सुनने के लिए नीचे दिए लिंक पर जाए इसमें बहुत से हास्य कलाकारों की जीवनिया है अभी देखिए

https://www.youtube.com/playlist?list=PLb4JuTBQlBts57zZPdEfuL8Jdt21WgkeV

अब आज्ञा दीजिये योगिता व्यास और तरुण व्यास को नमस्कार !

Tarun Vyas Website – https://www.tarunvyas.com

Tarun Vyas on IMDB – https://www.imdb.com/name/nm6071677

Podcast Biography collection - https://www.youtube.com/playlist?list=PLb4JuTBQlBtv_i-ngQnkmsf-wiYfC1q6c

Tarun Vyas::round

Tags - Biography on BV ka TV

Posts in this Series